Deprecated: mysql_connect(): The mysql extension is deprecated and will be removed in the future: use mysqli or PDO instead in /home/icvpkas/public_html/includes/connection.php on line 9
News & Event ::ICAR-Vivekananda Parvatiya Krishi Anusandhan Sansthan
  • नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (नराकास), अल्मोड़ा की छमाही बैठक का आयोजन

    भाकृअनुप- विवेकानन्द पर्वतीय कृषि अनुसंधान संस्थान, अल्मोड़ा में   दिनांक 26.07.2019 को नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (नराकास), अल्मोड़ा की बैठक का आयोजन डा. अरूणव पट्टनायक, निदेशक, भाकअनुप-विवेकानन्द पर्वतीय कृषि अनुसंधान संस्थान, अल्मोड़ा की अध्यक्षता में किया गया। इस बैठक में अल्मोड़ा नगर के केन्द्रीय सरकार के विभागों, कार्यालयों, उपक्रमों, सशस्त्र बलों एवं राष्ट्रीयकृत बैंको के अधिकारियों एवं प्रतिनिधियों ने सहभागिता की। कार्यक्रम के आरम्भ में नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति के सदस्य सचिव श्री तेज बहादुर पाल ने सभी आगन्तुकों का स्वागत करते हुए उन्हें विगत छह माह की गतिविधियों से अवगत कराया। उन्होंने सूचना प्रबन्धन प्रणाली के अन्तर्गत सदस्य कार्यालयों से प्राप्त सूचनाओं को अद्यतन करने की जानकारी दी तथा जिनसे यह सूचना प्राप्त नहीं हुई थी उन सदस्य कार्यालयों बैठक के दौरान सूचना प्राप्त की गई। इसके अतिरिक्त समिति को यह भी जानकारी दी गयी कि राजभाषा विभाग को तिमाही प्रगति रिपोर्ट ऑन लाइन भेजने हेतु पिछली बैठक तक दस सदस्य कार्यालयों का पंजीकरण हुआ था जो वर्तमान में सत्रह तक पहुंच चुकी है।


    बैठक के दौरान नराकास के अध्यक्ष ने सभी आंगतुकों का स्वागत करते हुए कहा हमें हिन्दी की आवश्यकता को समझते हुए हिंदी में कार्य करने का भरसक प्रयत्न करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि नराकास का कार्य संतोषजनक है और सामूहिक रूप किये जा रहे इसके कार्य का मूल्यांकन अच्छा है।  उन्होंने कहा कि नराकास का उद्देश्य केन्द्रीय सरकार के कार्यालयों में हिंदी में कार्य करने को प्रोत्साहन देना है। कार्यक्रम के दौरान सभी सदस्य कार्यालयों ने नराकास को बेहतर बनाने हेतु अपने सुझाव दिये।